Home Health & Fitness बार-बार ना नहाए गर्मी के मौसम में

बार-बार ना नहाए गर्मी के मौसम में

152
0
SHARE

हेलो दोस्तों मैं अंकित सोनी आप लोग का मैं HindiNewsPro में स्वागत करता हूँ।  आज हम लोग बात करने वाले है कि बार – बार गर्मियों के मौसम में नहाने से फायदे और नुकसान क्या क्या होते है तो आप लोग इस पोस्ट को अंत तक पढ़ते रहे।
>अनुकरणीय है माता सीता जी का जीवन 

बार-बार ना नहाए पढ़ने और सुनने में भले ही यह आपको अटपटी बात लगे, लेकिन यह हकीकत है अमेरिकी वैज्ञानिकों का कहना है कि बहुत से लोगों को गर्मी के मौसम में दिन में कई बार शावर लेना अच्छा लगता है। लेकिन बार-बार शावर लेना आपकी सेहत के लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है। वैज्ञानिकों का कहना है कि अध्ययनों से पता चलता है कि जो लोग कई बार शावर लेते हैं उनका इम्यून सिस्टम कमजोर हो जाता है। वैज्ञानिकों का कहना यह तो लगभग हम सभी को पता ही होता है कि हमारे शरीर में विभिन्न प्रकार के बैक्टीरिया और वायरस मौजूद रहते हैं इनमें कुछ बैक्टीरिया और वायरस हमारे शरीर के लिए लाभदायक होते हैं। बार-बार शावर लेने से शरीर के लिए लाभदायक बैक्टीरिया और वायरस का इको सिस्टम बिगड़ जाता है इको सिस्टम बिगड़ने की वजह से यह ना केवल हमारे इम्यून सिस्टम को कमजोर करते हैं बल्कि यह पाचन तंत्र को भी कमजोर करने लगते हैं। यही नहीं है हमारे हृदय का भी असर डालते हैं। इसलिए अगर कभी आपका कोई परिचित स्नान करने से मना करता है तो उसे घूर कर ना देखें। यह उसकी सेहत के लिए फायदेमंद समझोता है।
>बलात्कार मामले में आसाराम बापू को दोषी ठहराया गया

मैं उम्मीद करता हूँ की यह पोस्ट आपको अच्छी लगी हो, और हां अगर आपके कोई दोस्त या रिश्तेदार या आपके परिवार में बार बार शावर लेता है तो आप उसे मना कर सकते है और उसे एक अच्छी reason के साथ so मैं चाहुँगा की आप लोग इस पोस्ट को अपने दोस्तों, रिश्तेदारों, और परिवारों के साथ शेयर करे जिससे वो भी किसी बीमारी का शिकार न हो।

और अगर आप ऐसी ही updated न्यूज़ चाहते है तो आप हमारे वेबसाइट को फॉलो कर सकते है या आप हमसे social media पर भी जुड़ सकते है जिससे आपको हमेशा updated न्यूज़ मिलती रहेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here